हेलीकॉप्टर मे दुल्हन लाना है तो करना पड़ेगा ये काम

हर इंसान की ख्वाहिश होती है की वो अपनी शादी को धूमधाम से करे । जिसके पास पैसे की कमी नहीं होती वो तो धूमधाम से शादी करता है लेकिन जिसके पास पैसा कम होता है वो सोच समझकर खर्च करता है लेकिन क्या आपको पता है आप अपनी दुल्हन हेलिकाप्टर से भी लेकर आ सकते हैं लेकिन इसके लिए आपकी जेब थोड़ी गरम होना चाहिए कहने का मतलब ये है की अगर आपके पास भरपूर पैसे है तो आप अपनी दुल्हन Helicopter से लेकर आ सकते हैं । आइये बताते हैं इसका तरीका ।

How to hire helicopter for wedding?

शादी मे हेलिकाप्टर बुक करने का किराया

अगर किराये की बात करें तो ये सब आपके बजट के ऊपर है ।  Helicopter price 65000 हज़ार से 350000 लाख रूपए तक है । यदि 2 सीट वाला हेलिकाप्टर मंगवाना चाहते हैं तो उसके लिए प्रति घंटे का लगभग 65000 रु खर्च होता है । और यदि आप बड़ा हेलिकाप्टर मंगवाना चाहते हैं तो उसका चार्ज सीट के हिसाब से अलग-अलग होगा । 

क्या पर्मिशन भी लेना पड़ती है इसके लिए ?

जी हाँ इसके लिए आपको अपने जिला प्रशासन से अनुमति लेना पड़ेगी ।  सबसे पहले आपको ये तय करना है की आप हेलिकाप्टर अगर मंगवाएंगे तो वो उतरेगा कहाँ । इसके लिए आपको ग्राउन्ड चाहिए होगा । पहले आप अपने इलाके मे ऐसी जगह देख ले जहां हेलिकाप्टर लैंड हो सके । उसके बाद ही पर्मिशन के लिए अप्लाई करें । पर्मिशन मिल जाने के बाद आपको एम्बुलेंस एण्ड फायर ब्रिगैड की गाड़ी भी मंगवाना पड़ेगी । ग्राउन्ड मे आपको अस्थायी हेलीपैड तैयार करना होगा । 
बस इतना हो जाने के बाद आप अपनी शादी को यादगार बना सकते हैं । 
           

I am the Founder of This Blog, Belongs from Bareilly Uttar Pradesh, Content Writer, Blogger, Youtuber, Also Running Csc Center (Cyber Cafe).

         

Leave a Comment