अपना खुद का गाना कैसे बनाएं (How to record own song on karaoke track)

आजकल सिंगिंग का शौक सबको होता है हमारे मन में भी यह ख्याल आता है क्यों ना हम भी सिंगिंग करें अगर हम सिंपल मोबाइल से रिकॉर्ड करके प्ले करते हैं तो मजा नहीं आता जब तक किसी सॉन्ग में म्यूजिक ना हो तो वह आप जानते ही हैं कैसा लगेगा इसके साथ-साथ वॉइस का इफेक्ट भी अच्छा होना चाहिए। आज हम आपको ले चलते हैं म्यूजिक की दुनिया में जहां आप KARAOKE TRACK पर अपना खुद का ORIGINALSONG बना सकते हैं इसके लिए आपको अलग से किसी भी एक्स्ट्रा चीज की जरूरत नहीं पड़ेगी बस आपके पास 1 ईयर फोन और एक Android mobile phone होना चाहिए, आइये सीख लेते हैं ।
How to record own song on karaoke track in hindi? 

मोबाईल पर गाओ गाना ।

मोबाइल से Karaoke Track पर सिंगिंग करना कोई मुश्किल काम नहीं है इसके लिए सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर से Sing play एप्लीकेशन डाउनलोड करना होगी एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बाद आपको जरूरत होगी Hindi Karaoke song की । होता यह है जो सॉन्ग हमें पसंद होता है उसका Karaoke song मिलना बहुत मुश्किल होता है क्योंकि इंटरनेट पर सभी सॉन्ग के Karaoke track उपलब्ध नहीं होते आपको इंटरनेट पर Karaoke track इतनी आसानी से नहीं मिल पाते इसके लिए आपको एक तरीका बताता हूं जिसकी मदद से आप कराओके ट्रैक आसानी से सर्च कर सकते हैं । 

Singplay app sing karaoke song

Karaoke Song क्या होता है ?

कराओके ट्रैक मतलब आप जो गाना सुन रहे हैं अगर उसमें से वॉइस निकाल दी जाए तो उसका बचा हुआ भाग कराओके ट्रैक के लाता है Karaoke song में voice नहीं होती बाकी सब कुछ होता है । वॉइस की जगह आपको खुद गाना गानाहोता है Singplay app की मदद से आप कराओके ट्रैक बना भी सकते हैं लेकिन यह Old song पर ठीक से काम नहीं करता अगर News song karaoke track आप बनाएंगे तो बड़ी आसानी से आप बना सकते हैं ।

हिन्दी Bollywood Karaoke track कैसे मिलेगा ।

Karaoke track अगर आपको कहीं न मिले तो आप Youtube पर सर्च करें आपको 100% यूट्यूब पर Karaoke song मिल जाएगा । आप यूट्यूब से अपनी पसंद का Song music लेकर application की मदद से mobile पर गाना गा सकते हैं और साथ मे song record भी कर सकते हैं ।
अगर यूट्यूब मे आपको आपकी पसंद का गाना नहीं मिले तो आप IndiaMp3.com पर जाकर अपनी पसंद का karaoke track हासिल कर सकते हैं यहाँ से डाउनलोड करने मे भी आपको आसानी होगी ।

Karaoke Track Par Recording kaise Karen?

सबसे पहले आपको एप्लीकेशन ओपन करना है और कराओके ट्रैक को सेलेक्ट करना है जिस पर आप सिंगिंग करना चाहते हैं उसके बाद आपको Karaoke mode off कर देना है और आप चाहें तो Lyrics भी mobile screen पर जोड़ कर सकते हैं जिसके द्वारा आप Song lyrics read करके सिंगिंग कर सकते हैं और रिकॉर्डिंग ऑन करके सिंगिंग स्टार्ट कर दे ।

सिंगिंग कंप्लीट होने के बाद आपको कुछ karaoke song adjustment करने की जरूरत जरूरत पड़ेगी जैसे कि आपकी voice (vocal) music के आगे पीछे ना हो और अपनी और आप अपनी voice volume music के हिसाब से adjust कर सकते हैं आप वॉइस में थोड़ा Echo भी डाल सकते हैं इस तरह कंप्लीट करने के बाद आपका सॉन्ग तैयार हो गया है ।

आप अपने मेमोरी कार्ड मे लेकर इसको प्ले कर सकते हैं अपने फ्रेंड के साथ शेयर कर सकते हैं । पोस्ट कैसा लगा हमें जरूर बताएं कोई प्रॉब्लम आ रही हो तो हमें कमेंट में बताएं ।

           

I am the Founder of This Blog, Belongs from Bareilly Uttar Pradesh, Content Writer, Blogger, Youtuber, Also Running Csc Center (Cyber Cafe).

         

Leave a Comment