अगर ऐसा नहीं किया तो आपका पेन कार्ड हो जाएगा बेकार

आयकर विभाग (Income Tax Department) ने आधार को पेन कार्ड से जोड़ने के लिए आखिरी तारीख 31 दिसम्बर 2019 तय कर दी है । यदि आप अपने Aadhaar को पेन से लिंक नहीं करते तो आपका पेन कार्ड किसी भी काम का नहीं रहेगा क्यूंकि उसके बाद आप पेन कार्ड से कोई लेनदेन नहीं कर पाएंगे । फिलहाल Pan card लोन लेने और बैंक कार्यों के लिए बहुत जरूरी हो गया है यदि आप इसको आधार से लिंक नहीं कराएंगे तो आपको लोन लेने मे भी असुविधा हो सकती है । आइये जानते हैं की कैसे आप अपने पेन कार्ड को आधार कार्ड से आसानी से लिंक कर सकते हैं (How to link pan card with aadhaar) 
 


Link Pan card with Aadhaar before 31-December-2019.

पेन कार्ड को आधार से कैसे लिंक करें ।

अपने पेन कार्ड को आधार से लिंक करने के लिए आप यहाँ क्लिक करें । उसके बाद कुछ इस तरह का पेज दिखाई देगा ।

  1. यहाँ आप अपना पेन नंबर भरें । 
  2. अपना आधार नंबर भरें । 
  3. आपके आधार कार्ड मे जो नाम की स्पेलिंग है वो लिखें । 
  4. यदि आपका आधार कार्ड पुराना है तो उस पर जन्म तिथि पूरी नहीं होगी उसमे जन्म का साल होगा ।  Year of birth पर Tick कर आगे बढ़ें ।

    यदि आपके आधार कार्ड मे जन्मतिथि पूरी लिखी हुई है तो I have only year of birth in Aadhaar card पर  Tick न  करें । 

  5. I agree to validate my Aadhar Details पर Tick करें और नीचे दिया गया captcha भरें । 
  6. यदि आपको Captcha भरने मे कठिनाई हो रही है तो आप नीचे दिए गए Request OTP पर Tick करें । आपके रजिस्टर्ड मोबाईल नंबर पर एक OTP आएगा उसको भरकर लिंक आधार बटन पर क्लिक करें ।

आपका पेन कार्ड आधार कार्ड से लिंक हो जाएगा । इसकी जानकारी आपको प्राप्त हो जाएगी । इस संबंध मे यदि आपका कोई सुझाओ है तो हमे नीचे अपनी प्रतिक्रिया भेज सकते हैं ।
धन्यवाद !

           

I am the Founder of This Blog, Belongs from Bareilly Uttar Pradesh, Content Writer, Blogger, Youtuber, Also Running Csc Center (Cyber Cafe).

         

Leave a Comment